Connect with us

Basic Shiksha News

एसटीएफ ने 23 शिक्षकों के खिलाफ दी जांच रिपोर्ट, कूटरचित दस्तावेज के सहारे कर रहे थे नौकरी:

Published

on

एसटीएफ ने 23 शिक्षकों के खिलाफ दी जांच रिपोर्ट, कूटरचित दस्तावेज के सहारे कर रहे थे नौकरी:

👉संतकबीरनगर। एसटीएफ ने परिषदीय विद्यालयों में शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच की है। इसमें कुल 23 शिक्षक फर्जी मिले हैं। एसटीएफ ने इन फर्जी शिक्षकों पर केस दर्ज कराकर उसकी रिपोर्ट बीएसए से मांगी है। एसटीएफ की इस कार्रवाई से फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने वाले शिक्षकों की परेशानी बढ़ गई है।

👉प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने और योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद परिषदीय विद्यालयों में फर्जी तरीके से नियुक्ति किए गए शिक्षकों की जांच की जिम्मेदारी एसटीएफ को सौंपी गई थी।

👉तीन साल पहले एसटीएफ की जांच में 12 शिक्षक फर्जी पाए गए थे। उन शिक्षकों पर बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हुई थी। इसके बाद दो माह पहले एसटीएफ ने 14 शिक्षकों की सूची बीएसए को भेजी थी। जिसमें कहा था कि यह शिक्षक फर्जी प्रमाणपत्रों पर नौकरी कर रहे हैं। इन पर कार्रवाई करें।

👉इधर, दो दिन पहले एसटीएफ ने फिर नौ शिक्षकों की रिपोर्ट भेजी है। पुलिस अधीक्षक ने बीएसए को पत्र भेजकर कहा है कि शिक्षक भर्ती में हुई अनियमितता की जांच गोपनीय तरीके से की गई। जिसमें कूटरचित दस्तावेज के सहारे नौ शिक्षक जिले में कार्यरत हैं। इन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसकी रिपोर्ट एसटीएफ को भी प्रेषित की जाए। एसटीएफ की इस कार्रवाई से फर्जी तरीके से नौकरी हासिल किए शिक्षकों की परेशानी बढ़ गई है। शिक्षक बीएसए कार्यालय से हो रही कार्रवाई पर नजर लगाए हुए हैं।

👉एक शिक्षकों पर कार्रवाई से कतरा रहा बीएसए कार्यालय,

👉एसटीएफ ने एक साल पहले एक शिक्षक पर कार्रवाई के लिए पत्र भेजा था। जिसमें शिक्षक पर कूटरचित दस्तावेज के सहारे नौकरी करने का आरोप था। बीएसए कार्यालय ने शिक्षक को निलंबित तो किया पर उन्हें बर्खास्त नहीं किया। एक साल से वह शिक्षक बर्खास्त है। इधर, एसटीएफ ने जो फर्जी शिक्षकों की रिपोर्ट दी है, उसमें भी यह शिक्षक शामिल है। बीएसए कार्यालय इस शिक्षक पर एक साल से मेहरबान है और कार्रवाई करने से कतरा रहा है।

👉एसटीएफ ने जिन शिक्षकों पर कार्रवाई की रिपोर्ट दी है, जल्द ही उन पर कार्रवाई की जाएगी, शिक्षकों को उनके क्षेत्र के थानों पर केस दर्ज कराया जाएगा। अगर पिछली बार के कुछ शिक्षक रह गए हैं और कार्रवाई नहीं हुई है तो उनकी भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Transfer News

Basic Shiksha News7 months ago

ऑनलाइन विद्यालय आवंटन के संबंध में समय सारिणी जारी

ऑनलाइन विद्यालय आवंटन के संबंध में समय सारिणी जारी सचिव उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद प्रयागराज के पत्रांक / वे०शि०प० /...

Basic Shiksha News7 months ago

अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए वेबसाइट चालू l

अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानांतरण के लिए वेबसाइट चालू, पेयरिंग का ऑप्शन कल से लाइव होगा। https://interdistricttransfer.upsdc.gov.in/intermutual/Home.aspx

Basic Shiksha News7 months ago

अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण प्रकिया के अन्तर्गत स्थानान्तरित शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण कराये जाने की ऑनलाइन स्थिति अद्यावधिक किये जाने के सम्बन्ध में।

विषय:- अन्तर्जनपदीय स्थानान्तरण प्रकिया के अन्तर्गत स्थानान्तरित शिक्षक एवं शिक्षिका को कार्यमुक्त / कार्यभार ग्रहण कराये जाने की ऑनलाइन स्थिति...

Basic Shiksha News7 months ago

अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के तहत 20752 शिक्षक / शिक्षिकाओं को कार्यमुक्ति / कार्यग्रहण कराने के सम्बन्ध में।

विषयः अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण के तहत 20752 शिक्षक / शिक्षिकाओं को कार्यमुक्ति / कार्यग्रहण कराने के सम्बन्ध में। अन्तः...

Basic Shiksha News7 months ago

अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले शिक्षक एवं शिक्षिका द्वारा जोड़ा (Pair) बनाये जाने उपरान्त पत्रावली / अभिलेख जमा किये जाने के संबंध में।

विषय :-–अन्तः जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण हेतु ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने वाले शिक्षक एवं शिक्षिका द्वारा जोड़ा (Pair) बनाये जाने उपरान्त पत्रावली...

Trending